SHKTIYAN

TAJ FLOWER DECORATION

edit

TFD SAHABAGANJ SULTANPUR

Car decorate

edit

TFD

शायरी

edit

"सबसे ज्यादा नशा किस में होता है? शराब - नहीं प्यार - नहीं पैसा - नहीं सबसे ज्यादा नशा होता है ""किताब"" में, खोलते ही नींद आ जाती है।"

"वो मुड़-मुड़ के देख रहे थे हमें; हम मुड़-मुड़ के देख रहे थे उन्हें; वो हमें, हम उन्हें, हम उन्हें, वो हमें; क्योंकि परीक्षा में न उन्हें कुछ आता था, न हमें!"

"अगर कोई लड़का परीक्षा में फेल हो जाये तो माँ तीन शब्द कहती है, ""और जा घूमने""। गर्लफ्रेंड भी तीन शब्द कहती है, ""शर्म नहीं आती""। और दोस्त भी तीन शब्द ही कहते हैं लेकिन दिल जीत लेते हैं, . . . . . . . . . . . ""अबे तू भी""।"

"अगर आप स्कूल की मीठी यादों में खोये हैं; कॉलेज की हसीन यादों को संजोये हैं; क्लास में दोस्तों के साथ की मस्ती को यादों में परोये हो; तो... . . . . . . . . मार्क-शीट निकाल कर देखो, सारा नशा उतर जायेगा।"

"रात को किताब मेरी मुझे देखती रही; नींद मुझे अपनी तरफ घसीटती रही; नींद का झोंका मेरा मन मोह गया; और एक रात फिर ये GENIUS बिना पढ़े सो गया।"

"भगवान का दिया हुआ सब कुछ है, किताबें हैं, नोट्स हैं, समय है, और हौंसला तो इतना कि जब चाहूँ पढ़ कर टॉप कर लूँ, मगर... . . . . . . ये साला मूड ही नहीं बन रहा।"

"लिखो तो EXAM में कुछ ऐसा लिखो; कि PEN भी रोने को मज़बूर हो जाये; हर ANSWER में भर दो दर्द इतना; कि चेक करने वाला भी DISPRIN खा कर सो जाये।"

"अगर प्यार साथ हो तो तन्हाई नहीं होती; सच्चे प्यार में कभी बेवफाई नहीं होती; पर अगर एक बार हो जाये प्यार; . . . . . . फिर कितनी भी रख लो टयूशन फिर पढाई नहीं होती।"

"परीक्षा के बाद बच्चे और ऑपरेशन के बाद डॉक्टर एक ही चीज़ कहते हैं, . . . . . . . ""कुछ कह नहीं सकते, बस दुआ करें""।"

" अगर हम एक बार जीते हैं; एक ही बार मरते हैं; प्यार भी एक बार करते हैं; शादी भी एक बार करते हैं' तो फिर ये... . . . . . . एग्जाम बार-बार क्यों होते हैं।"

" काश कोई एग्जाम रिजल्ट का इंश्योरेंस करवा देते; तो हर एग्जाम से पहले प्रीमियम भरवा देते; अगर पास होते तो ठीक; वरना इंश्योरेंस का भी क्लेम करवा लेते।"

"हर सवाल से डट कर लड़ना; फैंकने में कमी मत करना; मौक़ा मिले तो पीछे भी देखना; और एक बात याद रखना; आगे वाले का पेपर भी अपने ही समझना।"

"अर्ज़ किया है: ये परीक्षा से रिश्ता भी अजीब होता है; सब अपना-अपना नसीब होता है; रह जाता है निगाहों से जो दूर; साला वही सवाल पेपर में ज़रूर होता है।"

" किसी की धड़कन तेज़ करने के लिए प्यार की ज़रुरत नहीं, बस इतना ही कह दो कि . . . . . . . . . भाई तेरा रिजल्ट आ गया है। चेक कर ले!"

"अध्यापक (क्लास मे पढाते हुए): बच्चो आयकर, बिक्रीकर, भूमिकर से मिलता झुलता कोइ और शब्द बताओ? विद्यार्थी: सर, एक नही तीन शब्द सुने, सुनील गावासकर, सचिन तेंदुलकर और दिलीप वेंगसरकर।"

"हर सवाल से डट कर लड़ना; फेंकने में कमी मत करना; मौका मिला तो पीछे भी देखना; और एक बात याद रखना, 'आगे वाले के पेपर को अपना ही समझना'।"

"कह दो उन पढ़ने वालों से; कभी हम भी पढ़ा करते थे; जितना सिलेबस पढ़ कर वो टॉप करते हैं; उतना तो हम Choice पर छोड़ दिया करते थे।"

" हमने इसीलिए महफ़िलों में जाना छोड़ दिया दोस्त; कि कोई पूछ ना ले . .. ... कोई पूछ ना ले कि बेटा पेपर की तैयारी कैसी है।"

"दिन में चैन नहीं, रात में नींद नहीं; जी ना लगे कहीं, ऐ खुदा क्या यही प्यार है? खुदा: नहीं बेटा, सभी Exam वालों का यही हाल है।"

"पेपर की रोटी, टेंशन का अचार; लैंप की किरण, सवालों की बहार; पेपर leak की चांदी, सीनियर्स का प्यार; मुबारक हो आपको Exam का त्यौहार।"

"एक विद्यार्थी दुसरे से: आज कुछ खतरनाक काम करने का मन कर रहा है। दूसरा विद्यार्थी: तो फिर चलो थोड़ी पढ़ाई करते हैं।"

"रात को किताब मेरी मुझे देखती रही; नींद मुझे अपनी ओर खींचती रही; नींद का झोंका मेरा मन मोह गया; और एक रात फिर यह जीनियस(Genius) बिना पढ़े सो गया।"

" हर तरफ पढ़ाई का साया है; हर पेपर में जीरो आया है; हम तो यूँ ही चले जाते हैं बिना मुँह धोए परीक्षा देने; और लोग कहते हैं साला रात भर पढ़ के आया है।"

"किसी ने सच ही कहा है: जो आँखों से हमेशा रहते हैं दूर; वाह-वाह! जो आँखों से हमेशा रहते हैं दूर; वो प्रशन Exam में आते हैं ज़रूर।"

"कोई किताब ऐसी मिलती जिस पर दिल लुटा देते; हर विषय ने दिमाग खाया, किसी एक को निपटा देते; अब सिलेबस देख कर सोचते हैं कि 1 महीना और होता तो दुनियां हिला देते।"

" जोर का झटका हाय जोरों से लगा; पढ़ाई बन गई उम्र कैद की सज़ा; ये है उदासी जान की प्यासी; EXAM से अच्छा तुम दे दो फांसी।"

"चेन्नई स्टूडेंट: पेपर बहुत आसान था। बैंगलोर स्टूडेंट: पेपर ठीक था। दिल्ली स्टूडेंट: पेपर मुश्किल था। पंजाबी स्टूडेन्ट: ओये पेपर दी छड्ड, मैडम पूरी अग्ग सी!"

"उसको पाने के लिए मैं भगवान से भी लड़ जाता, . .. पर फिर मैंने सोचा कि ""इम्तिहान का समय है, भगवान से पंगा ठीक नहीं!"""

"टीचर: रजनीकांत की फ़िल्म 'रोबोट' से क्या सीखने को मिलता है? छात्र: यही कि लड़की सिर्फ इंसान का ही नहीं, मशीन का भी दिमाग खराब कर सकती है! "

"अगर इम्तिहान में पेपर कठिन हो तो आँखें बंद करो; गहराई से सांस लो और ज़ोर से कहो: ""ये विषय बहुत मज़ेदार है इसे अगले साल फिर से पढ़ेंगे।"""

" अर्ज़ है, ""स्वर्ग सबको चाहिए पर मरना कोई नहीं चाहता; वाह! वाह ""स्वर्ग सबको चाहिए पर मरना कोई नहीं चाहता; टॉप (TOP) सबको करना है पर पढ़ना कोई नहीं चाहता। पढ़ो यारों।"

"पढ़ाई सिर्फ दो वजह से होती है? एक शौक से; और दूसरा खौफ़ से। फालतू के शौक हम रखते नहीं; और खौफ़ तो हमें किसी के बाप का भी नहीं।"

"कोई चीज़ बे-वाफाई से बढ़कर क्या होगी; गम-ए तन्हाई जुदाई से बढ़कर क्या होगी; किसी को देनी हो जवानी में सजा; तो वो सजा 'पढ़ाई' से बढ़कर क्या होगी।"

"मौत और मोहब्बत तो बस नाम से बदनाम है; वर्ना; तकलीफ़ तो सबसे ज्यादा पढ़ाई ही देती है।"

"जब question पेपर हो आउट ऑफ़ कंट्रोल; आंसर शीट को करके फोल्ड; एयरोप्लेन बना के बोल; भैया ""आल इज़ फेल।"""

"जो लोग उठाते हैं हाथों में इश्क का झंडा; वही अक्सर पाते हैं एग्जाम में 'अंडा'।"

" जो मिल गया उसे मुक़द्दर समझो; खुद को वक़्त का सिकंदर समझो; क्यों डरते हो यारों रिजल्ट से? रिजल्ट आने तक खुद को यूनिवर्सिटी-टॉपर समझो!"

" समंदर भर सिलेबस होता है; नदी भर पढ़ पाते हैं; बाल्टी भर याद रहता है; चुल्लू भर नंबर आते हैं; जिसमें हम डूब जाते हैं।"

"परीक्षा विशेष शायरी: प्यासी निगाहों से जलता रहा मेरी चाहत का दियां; कुछ तो important बता दे मेरे यार, मैंने अभी शुरू भी नहीं किया।"

"रात को किताबें मुझे देखती रहीं; नींद मुझे अपनी ओर खींचती रही; नींद का झोका मेरा मन मोह गया; और एक रात फिर ये पढ़ाकू बिना पढ़े ही सो गया।"

"हर तरफ पढ़ाई का साया है; हर पेपर में जीरो आया है; हम तो यूहीं चले जाते हैं बिना मुंह धोये ही; और लोग कहते हैं, 'साला रात भर पढ़कर आया है।'"

"हर युग में ऐसा होता है; हर स्टूडेंट इश्क में खोता है; पढ़ाई रह जाती है सिर्फ दिखावे की; और फिर हाल-ए-दिल, मार्कशीट पर बयाँ होता है।"

"वो आये हम देखते रहे; वो मुस्कुराये हम चुप रहे; वो कहते रहे हमने सुना नहीं; जब वो चले गए हम चिल्लाये; ""सर Attendence (उपस्थिति)।"""

"आपने कभी सोचा है सबसे ज्यादा नशा किस चीज़ में होता है? नहीं पता? मैं बताता हूँ। किताबों में, खोलते ही सिर घूमने लगता है और नींद आने लगती है।"

" लेक्चर में मस्ती थी; हमारी भी कुछ हस्ती थी; टीचर का सहारा था दिल ये आवारा था; कहाँ आ गए इस डिग्री की आफ़त में यार; वो स्कूल ही कितना प्यारा था।"

"सोचिये की भौतिकी (Physics) आसान कैसे हो सकती थी; अगर; अगर ; अगर; सेब की जगह पेड़ गिरा होता और न्यूटन वहीँ निपट गया होता।"

" अगर एक अकेला टीचर सारे विषय (subject) नहीं पढ़ा सकता तो; ऐसी उम्मीद क्यों करते हैं कि एक विद्यार्थी सारे विषय (subject) पढ़े। ""जागो बच्चों जागो"""

"निगाहें आज भी उस शख्स को शिद्दत से तलाश करती हैं; जिसने कहा था, ""बस दसवी कर लो, आगे पढ़ाई आसान है""।"

"आप सभी को यह सूचित किया जाता है कि घर में रखे सारे जूते, चप्पल, बेल्ट, झाड़ू और बेलन को छुपा दें। क्योंकि . . . . . . रिजल्ट आने वाला है।"

"ना वक्त इतना हैं कि सिलेबस पूरा हो; ना चिराग का जिन है जो परीक्षा सफल कराये; ना जाने कौन सा दर्द दिया है इस पढ़ाई ने; ना रोया जाय और ना सोया जाए।"

"पप्पू आईने के सामने पढ़ाई करना पसंद करता है क्योंकि: 1. दोहराने का समय बचता है। 2. संयुक्त पढ़ाई होती है। 3. एक दूसरे के संदेह साफ़ हो जाते हैं। 4. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रतियोगिता का महौल बना रहता है।"

"माँ ने अपने बच्चे से पूछा, ""तुम सारा साल क्यों नहीं पढ़ते, सिर्फ इम्तिहानों के दिनों में ही क्यों पढ़ते हो?"" बच्चा: माँ, लहरों का सकून तो सभी को पसंद है। लेकिन तूफानों में कश्ती निकालने का मज़ा ही कुछ और है।"

" अगर प्रशन पेपर मुश्किल लगे, या समझ में ना आये तो एक गहरी सांस लो और जोर से चिल्लाओ, ""कमीनों, फेल ही करना है तो . . . . . . इम्तेहान क्यों लेते हो?"""

"कह दो पढ़ने वालों से कभी हम भी पढ़ा करते थे; जितने पाठ पढ़कर वो टॉप किया करते हैं; उतने पाठ तो हम छोड़ दिया करते थे।"

"गल्तियाँ करो - खूब करो; सौ बार नहीं, हज़ार बार करो! बस इतना ध्यान रखो, कि एक गलती दोबारा मत करो; वो है, 'स्कूल' जाने की!"

"दर्द है दिल में पर उसको एहसास नहीं होता, रोता है दिल जब वह पास नहीं होता, बर्बाद हो गए हम उनकी मोहब्बत मैं, और वह कहते है इस तरह प्यार नहीं होता… "

"सुनो एक बार और मोहब्बत करनी है तुमसे, लेकिन इस बार बेवफाई हम करेंगे। "

"प्यार में लोग बहुत मजबूत हो जाते है और बहुत कमज़ोर भी, मजबूत इतने की सारी दुनिया से लड़ जाते है, और कमज़ोर इतने की, सिर्फ एक इंसान बिना रह नहीं पाते… "

"ना जीने की खुशी ना मरने का गम, बस तुमसे मिलने की दुआ करते है हम, जीतें है इस आस पर एक दिन तुम आओगे, मरते इसलिए नहीं क्युँकी अकेले रह जाओगे… "

" सब कुछ है मेरे पास बस दिल की दवा नहीं, दूर वो मुझसे है पर मैं उस से खफा नहीं, मालूम है अब भी प्यार करता हैं वो मुझसे, वो थोडासा जिद्दी है लेकिन बेवफा नहीं। "

" उदास आँखों में सबर देखा है, पहली बार उसे इतना बेक़रार देखा है, जिसे खबर न होती थी मेरे आने जाने की, उसके आँखों में अब इंतज़ार देखा है… "

" होगा अफसोस जब हम ना होगे, तेरी आँखों से आँसू क़म ना होगे, बहुत मिलेंगे तेरे अरमानो से खेलने वाले, लेकिन उस वक़्त तेरी परवाह करने वाले हम ना होगे…"

"कितना मुश्किल है मनाना उस शख्स को .. !!

जो रूठा भी ना हो और बात भी ना करे .. !!"

" सबके चेहरे में वह बात नहीं होती, थोड़े से अँधेरे से रात नहीं होती, ज़िन्दगी में कुछ लोग बहुत प्यारे होते हैं, क्या करे उन्ही से आजकल मुलाकात नहीं होती…"

"सर झुकाने की आदत नहीं है, आँसू बहाने की आदत नहीं है, हम खो गए तो पछताओगे बहुत, क्युकी हमारी लौट के आने की आदत नहीं है… "

" ज़िन्दगी एक चाहत का सिलसिला है, कोई किसी से मिल जाता है तो, कोई किसी से बिछड़ जाता है, जिसे हम मांगते है अपनी दुआ में, वो किसी को बिना मांगे मिल जाता है… "

"हम तुम्हे पा कर खोना नहीं चाहते, जुदाई में आप की रोना नहीं चाहते, आप हमारे ही रहना हमेशा प्यार बनकर, हम भी किसी और के होना नहीं चाहते…. "

"रख लू नज़र में चेहरा तेरा, दिन रात ईस पे मैं मरती रहू, जब तक ये साँसे चलती रहे, मैं तुझसे मोहब्बत करती रहू..! "

" सोचा था इस कदर उनको भूल जाएँगे, देखकर भी अनदेखा कर जाएँगे, पर जब जब सामने आया उनका चेहरा, सोचा ईस बार देखले, अगली बार भूल जाएँगे… "

"मुझसे रूठना मत, मुझे मनाना नहीं आता… मुझसे दूर मत जाना, प्यार से मुझे वापस बुलाना नहीं आता… तुम मुझे भूल जाओ यह तुम्हारी मर्ज़ी, पर मै क्या करू, मुझे तो भुलाना भी नहीं आता… "

" ज़िंदगी कैसी भी होगी जीते जाएंगे, एक दिन हम भी ईस दुनिया से चले जाएंगे, आज रहते है आपके मोबाइल में SMS बनकर, कल कोई अच्छा SMS मिला तो Delete हो जाएंगे..! "

"भूलना चाहो तो भी याद हमारी आएगी, दिल की गहराई में हमारी तस्वीर बस जाएगी, ढूंढने चले हो हमसे बेहतर तो, याद रखना तलाश हम से शुरू होकर, हम पे ही खत्म हो जाएगी… "

"एक जनाज़ा और एक डोली टकरा गए, उसको देखने वाले भी घबरा गए, किसी ने पूछा ये कैसी बिदाई है, तब ऊपर से आवाज़ आई महबूब की डोली देखने यार की मय्यत आई है… "

"सच्चे रिश्तों की खूबसूरती एक दूसरे की, गलतियों को बर्दाश्त करने में है. क्युकी, बिना कमी के इंसान तलाश करोगे, तो अकेले रह जाओगे…"

"प्यार वो जो जज़्बात को समझे, मोहब्बत वो जो आपके एहसास को समझे, मिल तो जाते है सब अपना कहने वाले, पर… अपना वो जो बिना कहे हर बात को समझे! "

"लाईफ में उससे प्यार मत करो जो तुम्हारे जीने की वजह हो बलकी उससे प्यार करो जिसकी जीने की वजह तुम हो… "

"अगर हो इजाज़त, तो तुमसे एक बात पूछ लू। वो जो इश्क हमसे सीखा था, अब किससे करते हो…?? "

" प्यार तो जिंदगी का अफ़साना है, इसका अपना ही एक तराना है, पता है की सबको मिलेंगे सिर्फ आँसू, पर न जाने दुनिया में हर कोई क्यों, ईसका दीवाना है..? "

"हो सकती है मोहब्बत ज़िंदगी में दोबारा भी,

बस हौसला हो एक दफा फिर बर्बाद होने का… "

"किसी फ़क़ीर ने सच ही कहा है - अपनी तक़दीर की आजमाइश ना कर, अपने गमो की नुमाइश ना कर, जो तेरा है तेरे पास खुद आएगा, रोज रोज उसे पाने की ख्वाहिश ना कर… "

" जागती आँखों से एक ख्वाब बुना है मैंने, हज़ार चेहरों में तुझको चुना है मैंने, तेरी खुशबू से महक जाते है साँसों के गुलाब, तेरे बारे में हवाओं से सुना है मैंने…"

"मेरे पास वक़्त नहीं है उन लोगो से नफ़रत करने का जो मुझसे नफ़रत करते है,

“क्योंकि मैं व्यस्त हूँ उन लोगो में”जो मुझसे प्यार करते है !"

"खुदा ने मुझसे कहा तू चाहे लाख सजदे कर, ना वो तेरी थी, ना तेरी है और ना तेरी होगी, हमने भी दिल से खुदा से कहा, वो मेरी चाहे हो या ना हो ए खुदा, मुझे उसी से इश्क़ था, उसी से इश्क़ है और उसी से रहेगा… "

" दर्द होता नहीं दुनिया को दिखाने के लिए, हर कोई रोता नहीं आँसू बहाने के लिए, रुठने का मज़ा तो तब आता है, जब कोई अपना होता है मनाने के लिए… "

" जब मुझसे मोहब्बत ही नहीं तो रोकते क्यों हो, तन्हाई में मेरे बारे में सोचते क्यों हो, जब मंजिले ही जुदा है तो जाने दो मुझे, लौट के कब आओगे ये पूछते क्यों हो? "

"लाईफ में उससे प्यार मत करो जो तुम्हारे जीने की वजह हो बलकी उससे प्यार करो जिसकी जीने की वजह तुम हो… "

"अगर हो इजाज़त, तो तुमसे एक बात पूछ लू। वो जो इश्क हमसे सीखा था, अब किससे करते हो…?? "

"प्यार तो जिंदगी का अफ़साना है, इसका अपना ही एक तराना है, पता है की सबको मिलेंगे सिर्फ आँसू, पर न जाने दुनिया में हर कोई क्यों, ईसका दीवाना है..? "

"हो सकती है मोहब्बत ज़िंदगी में दोबारा भी,

बस हौसला हो एक दफा फिर बर्बाद होने का…"

" किसी फ़क़ीर ने सच ही कहा है - अपनी तक़दीर की आजमाइश ना कर, अपने गमो की नुमाइश ना कर, जो तेरा है तेरे पास खुद आएगा, रोज रोज उसे पाने की ख्वाहिश ना कर… "

" जागती आँखों से एक ख्वाब बुना है मैंने, हज़ार चेहरों में तुझको चुना है मैंने, तेरी खुशबू से महक जाते है साँसों के गुलाब, तेरे बारे में हवाओं से सुना है मैंने… "

"मेरे पास वक़्त नहीं है उन लोगो से नफ़रत करने का जो मुझसे नफ़रत करते है,

“क्योंकि मैं व्यस्त हूँ उन लोगो में”जो मुझसे प्यार करते है ! "

" खुदा ने मुझसे कहा तू चाहे लाख सजदे कर, ना वो तेरी थी, ना तेरी है और ना तेरी होगी, हमने भी दिल से खुदा से कहा, वो मेरी चाहे हो या ना हो ए खुदा, मुझे उसी से इश्क़ था, उसी से इश्क़ है और उसी से रहेगा… "

"दर्द होता नहीं दुनिया को दिखाने के लिए, हर कोई रोता नहीं आँसू बहाने के लिए, रुठने का मज़ा तो तब आता है, जब कोई अपना होता है मनाने के लिए… "

"जब मुझसे मोहब्बत ही नहीं तो रोकते क्यों हो, तन्हाई में मेरे बारे में सोचते क्यों हो, जब मंजिले ही जुदा है तो जाने दो मुझे, लौट के कब आओगे ये पूछते क्यों हो?"

"कल रात मेरी आँख से एक आँसू निकल आया, मैने उस से पूछा तू बाहर क्यों आया, तो उसने मुझे बताया की, तुम्हारी आँखों में कोई इतना है समाया, की चाहकर भी में अपनी जगह न बना पाया… "

"किया है प्यार तो धोखा नहीं देंगे, आपको आँसुओ का तोहफा नहीं देंगे, आप दिल से रोये हमें याद करके, ऐसा हम कभी आपको मौका नहीं देंगे… "

"जान से भी ज़्यादा उन्हें प्यार किया करते थे, याद उन्हें दिन-रात किया करते थे, अब उन राहों से गुज़रा नहीं जाता, जहाँ बैठकर उनका इंतज़ार किया करते थे. "

"क्या अजीब सबूत माँगा उसने मेरी मोहब्बत का, मुझे भूल जाओ तो मानू की तुम्हे मुझसे मोहब्बत है… "

"रोने की सजा है ना रुलाने की सजा है ये दर्द मोहब्बत को निभाने की सजा है हसते है तो आँख से निकल आते है आँसू ये एक शख्स को बे-इंतहा चाहने की सजा है… "

" फ़िज़ा पर असर हवाओं का होता हैं, मोहब्बत पर असर अदाओं का होता हैं, कोई ऐसे ही किसी का दीवाना नहीं होता, कुछ कसूर निगाहो का भी होता हैं… "

"कैसे बया करू अल्फाझ नही है, दर्द का मेरे तुझे एहसास नही है, पुछते हो मुझसे क्या दर्द है मुझे, दर्द य़ह है की तू मेरे पास नही है… "

"एक दिन हम आपसे इतने दूर हो जायेंगे, के आसमान के इन तारो में कही खो जायेंगे, आज मेरी परवाह नहीं आपको, पर देखना एक दिन हद से ज्यादा, हम आपको याद आएंगे… "

"आप की तारीफ में लिखे जितने भी लब्ज़, वह कम है, खुसनसीब है हम की आपने जिसे चाहा, जिसे माना, वह हम है… "

"रहना तो चाहते थे साथ उनके, पर इस ज़माने ने रहने न दिया, कभी वक़्त की ख़ामोशी में खामोश रहे, तो कभी उनकी ख़ामोशी ने कुछ कहने न दिया… "

"ये आरज़ू थी के ऐसा भी कुछ हुआ होता, मेरी कमी ने तुझे भी रुला दिया होता, मै लौट आती तेरे पास एक लम्हे में, तेरे लबों ने मेरा नाम तो लिया होता"

"ना मैं तुम्हे खोना चाहती हुँ, ना तुम्हारी याद में रोना चाहती हुँ, जब तक ज़िन्दगी है मैं हमेशा तुम्हारे साथ रहना चाहती हुँ, बस यही बात तुमसे कहना चाहती हुँ. "

"कितनी झूठी होती है मोहब्बत की कस्मे, देखो तुम भी ज़िंदा हो और में भी…..!! "

"कभी हम पे वो जान दिया करती थी, जो हम कहते थे मान लिया करती थी, अब पास से अनजान बनकर गुजर जाती है, जो दूर से पहचान लिया करती थी… "

"जिस दिन उनका दीदार हो जाता है उस रात सोना दुशवार हो जाता है… मरता है कोई हम पर भी, यह सोच कर अपने आपसे प्यार हो जाता है… "

" यही सोचते सोचते हम एक दूसरे को खो देंगे एक दिन, वो मुझे याद नहीं करता तो मैं उसे क्यों याद करूँ!!"

"इन आँखों में जो तस्वीर है वो तेरी है, दिल की हर धड़कन बस तेरी है, नहीं चाहिए सारे जहाँ की खुशियां मुझे, खुदा करे तुझे मिल जाएँ, वो सारी खुशियाँ जो मेरी है… "

"उन्हें शक है के हम उनके लिए जान नहीं दे सकते. पर हमे खौफ है के वो बहुत रोएंगे, हमे आजमाने के बाद. "

"मुस्कुराने पे शुरू हो और रुलाने पे ख़त्म हो जाये, ये वही ज़ुल्म है जिसे लोग, मोहब्बत कहते हैं.!!"

"चेहरे की हर मुस्कान बन जाता है कोई, दिल की हर धड़कन बन जाता है कोई, फिर कैसे जिएंगे ज़िन्दगी उनके बिन, जब ज़िंदगी जीने की वजह बन जाता है कोई… "

"तेरे दिल के करीब आना चाहता हूँ मैं, तुझको नहीं और अब खोना चाहता हूँ मैं, अकेले इस तनहाई का दर्द बर्दाश्त नहीं होता, तू एक बार आजा तुझसे लिपट कर रोना चाहता हूँ मैं…"

"क्या करे जब किसी की याद आये, हर धड़कन पे किसी का नाम आये, कैसे कटेंगे ये लम्हे इंतज़ार में उसके, इश्क़ में हर घडी मेरी जान जाये! "

" होठों में लेकर नाम उनका मैं जी रहा हूँ आज भी, निँदो में लेकर ख्वाब उनका मैं सो रहा हूँ आज भी, उन्हें तो पता ही नहीं के हम कितना चाहते थे उन्हें, फिर भी उन्ही की राहो में इंतज़ार से बैठा हूँ मैं आज भी!"

"यादों की बरसात लिए, दुआओं की सौग़ात लिए, दिल की गहराई से चाँद की रोशनाई से फूलों के काग़ज़ पर, आप के लिए सिर्फ 3 लफ्ज़… “I LOVE YOU” "

"१ दिन किसीने पूछा, कोई अपना तुझे छोड़ कर चला जाये तो क्या करोगे? किसीने कहा – अपने कभी छोड़ कर नहीं जाते और जो जाते हे वो अपने नहीं होते… "

" दिल तोडना हमारी आदत नहीं, दिल हम किसीका दुखाते नहीं, भरोसा रखना हमारे वफ़ा पे, दिल में बसाकर हम किसीको भुलाते नहीं…"

"आपके आने से ज़िन्दगी कितनी खूबसूरत है, दिल में बसी है जो वो आपकी ही सूरत है, दूर जाना नहीं हमसे कभी भूलकर भी, हमे हर कदम पर आपकी ज़रूरत है… "

" याद करेंगे तो दिन से रात हो जायेगी, आईने में देखिये खुद को हमसे बात हो जायेगी, शिकवा न करीये हमसे मिलने का, आँखे बंद करीये मुलाकात हो जायेगी. "

"प्यार को कमज़ोरी नहीं ताकत बनाओ रिश्तो को मज़बूरी नहीं इबादत बनाओ ज़िंदगी सिर्फ जीने से क्या होगा हर पल हर लम्हे को अपनी कोशिश से जन्नत बनाओ"

"मेरे दिल पे तेरा असर रहता है मेरे होंटो पे बस तेरा ज़िकर रहता है पता नहीं क्या रिश्ता है तेरा मेरा इस दिल को बस तेरा ही फिकर रहता है ! "

"काश खुशियों कि एक दुकान होती और उसमे हमारी पहचान होती ले लेते आपके लिए सारी खुशियाँ चाहे उनकी कीमत हमारी जान होती ! "

"आपको भूलना इतना आसान नहीं, और फिर हम वैसे इंसान नहीं, हमारी यादों का सबूत है आपकी धड़कने, पर उस तरफ आपका ध्यान नहीं… "

"कहा से लाऊ हुनर उसको मनाने का, कोई जवाब नहीं था उसके रूठ जाने का, मोहब्बत में सजा मुझे ही मिलनी थी, क्यों की जुर्म मैंने किया हे उससे दिल लगाने का… "

"बिना प्यार के तकरार नहीं होता, हर हाथ मिलानेवाला यार नहीं होता यह तो दिल से दिल मिलाने की बात है वरना साथ फेरो में भी प्यार नहीं होता… "

"सुनहरे लमहों का व्यापार मत करना, कभी रिश्तों को तार – तार मत करना, गम और तनहाई अगर सह ना सको, तो, कभी किसी से प्यार मत करना… "

"नज़रें मिलते ही दिल लगाया नहीं जाता, हर मिलने वाले को अपना बनाया नहीं जाता, और जो दिल में बस जाये एकबार, उन्हें उम्रभर भुलाया नहीं जाता…"

"दगा दे जाये उसे यार नहीं कहते, ख़ुशी न दे उसे बहार नहीं कहते, बस १ बार धड़कता है दिल किसीके लिए, जो दुबारा हो उसे प्यार नहीं कहते ! "

"इन आखों को समझ पाने वाला चाहिए, रोते हुये दिल को हँसाने वाला चाहिए, यु तो मिल जाते है प्यार जताने वाले बहुत, पर हमे तो प्यार निभाने वाला चाहिए… "

"प्यार का पहला पैगाम, आपके नाम, ज़िन्दगी की आखरी सांस.. आपके नाम, रहे सलामत ये प्यार हमारा, प्यार सलामत रखना, अब आपका काम ! "

"हम निभाएंगे ये रिश्ता मरते दम तक, हसाएंगे आपको ख़ुशी से ग़म तक, ऐ यार कभी हमसे रूठ ना जाना, साथ रहना हमारे आखरी दम तक…"

"हज़ारो लड़किया आती है, हज़ारो जाती है, हज़ारो हसाती है, हज़ारो रुलाती है, लेकिन मेरे दोस्त, “साथ वही निभाती है जो डोली में आती है और गले पड जाती है” "

" प्यार को प्यार हुआ तो प्यार ने प्यार से पूछा, प्यार कैसे होता हे, तो प्यार ने प्यार से कहा, जो इस SMS को प्यार से पढ़ रहा हे, प्यार उसी के जैसा होता हे… "

" ज़िन्दगी में ज्यादा ख़ुशी मिले तो पीछे मुड़कर देख लेना, हम आपके पीछे ही होंगे, पर दुःख में कभी पीछे मुड़कर ना देखना.! क्यू कि तब हम आपके साथ होंगे… "

"चाँद सिर्फ १ है, लाखो तारो के लिए, लाखो तारे है, १ चाँद के लिए, हम जैसे लाखो होंगे आपके लिए, पर, आप लाखो में १ हो, मेरे लिए.! "

"आँखों में रहने वाले को याद नही करते, दिल में रहने वाले कि बात नही करते, हमारी तो रूह में बस गये हो आप, तभी तो मिलने कि फरियाद नही करते..!!"

"आँखों में रहने वाले को याद नही करते, दिल में रहने वाले कि बात नही करते, हमारी तो रूह में बस गये हो आप, तभी तो मिलने कि फरियाद नही करते..!!"

" प्यार जिंदगी का वो खूबसूरत लमहा है, जिसका अंदाज सब रिश्तो से अलबेला है, जिसे मिल जाये वो तनहाई में भी खुश है, और जिसे ना मिले वो भीड़ में भी अकेला है… "

" “मंजिल” तुम चुनो, “रास्ते” हम देंगे, “लफ्ज़” तुम दो, “गीत” हम बनायेंगे, “खुश” तुम रहो, “खुशिया” हम देंगे, आप बस “दोस्त” रहो, “प्यार” हम निभायंगे | "

"सितारो को गिनना मुश्किल है, किस्मत में जो लिखा हे वो मिटाना मुश्किल है, आपको हमारी जरुरत है या नहीं, पर आप की अहमियत लफ्जो में बताना मुश्किल है.. मिस यू… "

" तनहा रहना तो सिख लिया, पर कभी खुश ना रह पाएंगे, तेरी दूरी तो सह लेगा ये दिल, पर तेरे प्यार के बिना जी ना पाएंगे… "

"दिल का दर्द पलकों में क़ैद है, एहसास उनका हवाओं में क़ैद है, उनको भुलाये भी तो कैसे, जिनको पाने कि आरज़ू ख्वाबों में भी क़ैद है.. "

" उनको भूलना इतना आसान नहीं, और फिर हम वैसे इंसान नहीं, हमारी यादों का सबूत है उनकी धड़कने, पर ऊस तरफ उनका ध्यान नहीं… "

" रात का अँधेरा सुबह में बदल गया, तेरा ख्वाब ख्यालो में बदल गया, अब तो याद करले.. तुझ बिन एक पल मेरा सदियो में बदल गया.."

" बहुत ही अच्छे निशानेबाज़ हो तुम, ठीक निशाने पे तुमने तीर मारा है, दुनिया से हर बाज़ी जितने वाला, आज सिर्फ तुमसे अपना दिल हारा है ! "

"शेक्सपियर ने कहा है… आप मुझे प्यार करो या नफरत दोनों मेरे पक्ष में ही आता है, अगर आप मुझे प्यार करोगे तो में आपके दिलमे रहूँगा, और अगर आप मुझे नफरत करोगे तो में आपके दिमाग में रहूँगा ! "

" कामयाबी बड़ी नही होती, पानेवाले बड़े होते है, दरार बड़ी नही होती, भरने वाले बड़े होते हे, इतिहास के हर पन्ने पे लिखा हे के प्यार बड़ा नही होता, निभाने वाले बड़े होते हे…"

"रहते हो दूर कुछ पल के लिए, दूर रेह्कर भी करीब हो हर पल के लिए, कैसे याद ना आए आपको १ पल के लिए, जब दिल में हो आप हर पल के लिए… "

" वक़्त गुजरेगा हम बिखर जायेंगे, कौन जाने हम किधर जायेंगे, हम आपका साया है याद रखना, जहाँ तनहाई मिली वहाँ हम नज़र आयेंगे… "

"उम्मीद की कश्ती को कोई डूबा नहीं सकता, रोशनी के दिये को कोई बुझा नहीं सकता, हमारा प्यार तो ताजमहल की तरह है, जिसे कोई दूसरा बना नहीं सकता…"

"रात के पहलु में तेरी याद क्यू है, तू नहीं तो तेरा एह्सास क्यू है, मैने तो बस तेरी ख़ुशी चाही थी, ऐ जान पर तू आज तक, इतने ”दूर” क्यू हे ! "

"मेरी जिंदगी में अगर तू साथ हो, फिर चाहे दिन रहे या रात हो, में कांटो पर भी चल सकती हु, अगर तेरे प्यार कि बरसात हो… "

"जीते हैं तेरा नाम लेकर, मरने के बाद क्या अंजाम होगा, कफ़न उठा के देख लेना मेरा, होठों पे तेरा ही नाम होगा !"

" मेरी जिंदगी में अगर तू साथ हो, फिर चाहे दिन रहे या रात हो, में कांटो पर भी चल सकती हु, अगर तेरे प्यार कि बरसात हो… "

"जीते हैं तेरा नाम लेकर, मरने के बाद क्या अंजाम होगा, कफ़न उठा के देख लेना मेरा, होठों पे तेरा ही नाम होगा ! "

" ख्वाब बन के आपकी आँखों में समाना है, दवा बन के आपका हर दर्द मिटाना है, कबूल हे मुझे ज़माने भर कि नफरत, पर आपका प्यार बन कर आपको पाना है.. "

"इश्क़ ऐसा करो की धड़कन में बस जाये, सांसे भी लो तो खुशबु ऊसी की आये, प्यार का नशा आँखों पे छाये, बात कोई भी हो पर नाम उसी का आये… "

"खुदा प्यार सबको देता है, दिल भी सबको देता है, दिल में बसने वाला भी सबको देता है, पर, दिल को समझने वाला नसीब वालो को ही देता है…!! "

" देख मेरे प्यार कि गहराईयों में, सोच मेरे बारे में रात कि तन्हाईयो में, अगर हो जाये मेरी चाहत का यकीन, तो पाओगे मुझे अपनी परछाईयो में… "

"जब आप किसी से रूठ कर नफरत से बात करो, और वो उसका जवाब मोहब्बत से दे, तो समझ जाना के वो आपको खुद से ज्यादा प्यार करता है…"

"खुद पे भरोसा है तो, खुदा तेरे साथ है, अपनों पे भरोसा है तो हर दुआ तेरे साथ है, ज़िन्दगी से हारना मत जान, ज़माना हो न हो, ये किरण का प्यार तेरे साथ है… "

" ये तो अच्छा है कि मेरे हर ख़्वाब पुरे नहीं होते, वरना मेरे दोस्त किन-किन को भाभी जी कह कर बुलाते. "

" हर सफल पुरुष के पीछे एक ओरत होती है.. और अगर सफलता ज्यादा चाहिए तोह अपने जीवन में औरतों की संख्या बढ़ा लीजिए। "

"संता ने एक राह चलती अजनबी कुड़ी से कहा- आपने पहचाना मुझे? लड़की- आप कौन हो? संता- मैं वही हूँ जिसे आपने कल भी नहीं पहचाना था।"

"पप्पू बाइक से बड़ी तेज रफ़्तार में एक लड़की के पास से गुजरा। लड़की: मारे गा क्या? पप्पू: अभी मूड़ नहीं है, फिर कभी सही। "

"वो आँख बड़ी ही प्यारी थी जो उसने हमें मारी थी, हम तो मुफ्त में ही लूट गए यारों.. हमें कहाँ पता कि उनको बाबा रामदेव वाली बीमारी थी. "

" दो तरह की लड़कियों के पीछे मत भागो। 1. जिसके पीछे मैं हूँ, क्योंकि वो तुमसे कभी नहीं पटेगी। 2. जिसके पीछे मैं नहीं हूँ, वो मुझसे नहीं पटी तो, तुमसे क्या घंटा पटेगी।"

" मजेदार गणित

एक लडका एक लडकी को पढा रहा था..

उसने लडकी को KISS किया और फिर दूसरा KISS किया और बोला: इसे कहते है – जोङ

फिर लङकी ने लङके को KISS किया और बोली: इसे कहते है – घटाना

फिर दोनो ने एक दूसरे को KISS किया और बोले: इसको कहते है – गुणा ✖

इतने मेँ लङकी का बाप आकर लङके को पीटने लगता है और बोलता है: इसे कहते है – भाग"

"उसके बिछड़ जाने के बाद में तो मरने ही वाला था . . . . की अचानक याद आया . . . . की उसकी सहेली ने भी तो No. दिया था तब जाकर जान में जान आई|"

" कितना अधूरा लगता है, जब बादल हो और बारीश ना हो, जब जिंदगी हो और प्यार ना हो, आंखें हो पर ख्वाब ना हो, जब खड़ा हो और जुगाड़ ना हो. "

"एक लड़की से प्यार करने के लिए बहुत अधिक समय लेता है & कुछ सेकंड नफरत करने के लिए।. लेकिन, एक लड़का कुछ सेकंड के प्यार करने के लिए ले जाता है & भी ज्यादा समय से नफरत करने के लिए।’"

"एक लड़का एक लड़की ग्रंथों लड़का: हे! लड़की: हाय! क्या यू कर? लड़का: दुनिया में सबसे सुंदर लड़की texting. लड़की: ओ कितना प्यारा! लड़का: पहले ही! लेकिन वह जवाब नहीं दे रहा है, यू तो texting हूँ!"

"मैं प्यार के लिए आप के रूप में प्रस्तावित करने के लिए जा रहा हूँ…., आप से प्रतिक्रिया है अगर “नहीं”, मैं इसके लिए कई कारण हैं पता है, लेकिन अगर यह होता है “हां” मुझे इसके पीछे कारण बताओ……."

"रो रही लड़की एक लड़के लड़का- आप दुनिया में 2 सबसे खूबसूरत लड़की हो लड़की- 1 कौन है लड़का- आप, जब तुम मुस्कुरा रहे हो"

"तुम्हारी मुस्कान सुबह में मेरा नाश्ता है।. तुम्हारी खुशी दोपहर में मेरे दोपहर का भोजन है।. अपने एसएमएस रात में मेरे रात का खाना है।. “इतना, उपवास पर मुझे मत डालो” anyday।."

"'सबसे अच्छा संबंध कभी बी / डब्ल्यू है 2 आंखें “वे एक साथ झपकी” “एक साथ कदम” “साथ रोते” “एक साथ देखें” & “एक साथ सो” अभी भी “वे कभी नहीं सीधे प्रत्येक othr ग “लेकिन” whn वे एक लड़की को देखने “एक झपकी जाएगा & othr नहीं होगा. “कहानी का नैतिक” एक लड़की के रिश्ते की किसी भी तरह तोड़ सकते हैं।’"

"प्रेमी होने का लाभ नहीं… . . 1. ठीक से सो सकता. 2. टाइम 'एन पैसा बचा सकते हैं. 3. मध्य रात में कोई मिस्ड कॉल. 4. मैं कैसे लग बारे में कोई चिंता. 5. सस्ता CallRate योजना को सक्रिय करने की कोई जरूरत. 6. दिन में दो बार रिचार्ज करने की कोई जरूरत नहीं. 7. सभी लड़कों 'एन लड़कियों से बात कर सकते. 8. सबसे महत्वपूर्ण,आप सभी को इस अग्रेषित कर सकते हैं।!!"

"यहाँ से onwrds 2me बात एन को पूरा नहीं करते मैं n u उर रास्ते से जाना मेरे रास्ते में जा रहा हूँ हम Nver फिर मिलेंगे।. . . . . एक्स-अक्ष वाई अक्ष पर से कहा (0,0)"

"एक चिकित्सक के पास सर्वश्रेष्ठ डबल अर्थ प्रस्ताव: . . . . . . . . . यू मेरे परिवार होगा, चिकित्सक…?"

"एक xcelent देखें: “मैं वास्तव में sumone luved, लेकिन वह मेरे दिल के टुकड़ों में तोड़ दिया! अब मेरे दिल के हर टुकड़ा sumone प्यार करता है, और लोग मुझे फोन… एक “तेज़ झटका !!!”.."

"एक भावुक बंकर से दर्शन का टुकड़ा।. मैं हमेशा से नियमित रूप से कक्षाओं में भाग लेने के बारे में सोच।. लेकिन… सोच के लिए, मैं चारपाई की जरूरत है ..!!!"

"प्यार बहुत अजीब बात है… कुछ समय यह लाइव 'के कारण हो जाता है’ जीवन…! & कभी कभी यह 'छोड़ने के लिए reasion bcomes’ जीवन ..!"

"मानव हृदय की धड़कन 72 प्रति मिनट टाइम्स, लेकिन फिर भी उर दिल क्योंकि u कर सकते जिंदा एक बार भी धड़कता है 71 कई बार मेरे दिल तुम्हारे लिए धड़कता है"

"मेरा अतीत मीट्रिक टन मुझे मेरे भविष्य यू हमेशा मेरा सपना u मेरे लिए परवाह कहते हैं, लेकिन मेरे दिल u मेरे लिए पैदा हुए कहते हैं, मुझे याद होगा कहते हैं कि यू कहते हैं"

"मेरी दुनिया यू के साथ शुरू होता है. यू के साथ अपने जीवन जानेवाला. मेरा दिल धड़क रहा है 4 यू. मेरे होंठ मुस्कान 4 यू. यू के साथ मेरी आत्मा की पैदल दूरी. मेरे सपनों यू के साथ शुरू. मेरे गाल becom गुलाबी 4 यू."

"सूरज पर प्रकाश नज़र देखने के लिए, चाँद पर प्यार नज़र देखने के लिए, भविष्य में आशा नज़र देखने के लिए, प्रकृति में सौंदर्य नज़र देखने के लिए, लेकिन mirroe पर यह देखो सब देखने के लिए!!"

"“नहीं हर लड़की उसकी आँखों में आकर्षण है” -लेकिन- “हर लड़के लड़कियों आँखों पर उसकी कमजोरी है”…"

"प्यार एक भ्रम है! इसकी एक अत्यधिक निर्भरता विकार कमजोर दिल के लोगों की।. . . . . मजबूत दिल के साथ लोग छेड़खानी में विश्वास :पी"

"प्यार के विपरीत से बचने के लिए, लेकिन नफरत नहीं है u मुझे प्यार नहीं करते, तो मुझे नफरत से लेकिन कृपया….. मुझे बचने मत करो…"

"मैं नोकिया पूछा, एरिक्सन, सैमसंग & मोटोरोला दुनिया की आप सभी मोबाइल फोन खरीदने के लिए 4 यू, coz 160 अंक अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं"

"मैं पृथ्वी के लिए नहीं कर सकते हैं, मैं आकाश होगा… मैं यू के लिए नहीं कर सकते हैं, कम से कम मैं यू का सपना देख सकते हैं… हमेशा के लिए"

"यू के नहीं हो सकता जो लोग u से नफरत, यू के जिन लोगों के पास यू के हैंडल नहीं कर सकता, यू के दुरुपयोग जो लोग U खो, & तो बस यू मना नहीं कर सकती, जो मेरे जैसे लोग भी हैं!"

"यू पहले साइट पर प्यार में विश्वास है या मैं फिर से चलने के लिए करते हैं?"

"मैं आप में से किसी भी हिस्से में हो सकता है, मैं अपने आंसू होगी. अपने दिल में कल्पना की जा करने के लिए, तुम्हारी आँखों में पैदा हुआ, अपने गाल पर रहते हैं, और अपने होठों पर मर जाते हैं."

"उर एसएमएस दिनों की तरह बिना कर रहे हैं: Moanday, Tearsday, Wasteday, Thirstday, Frightday, Shattereday & Sadday. तो मुझे एसएमएस हर रोज भेज."

"मैं चाहता था कि सभी sumone किया गया था 2 कौन 4 मुझे. मैं चाहता था कि सभी sumone किया गया था वहाँ जो ख होगी 4 मुझे. मैं कभी चाहता सभी बी चाहते हैं जो sumone था सच. मैं हमेशा से चाहता था यू की तरह sum1 था."

"मैं तुम मुझे छूने जिस तरह से प्यार, हमेशा नीचे ठंड लगना भेजने मेरी पीठ. मैं तुम्हें मेरे साथ कर रहे हैं कि प्यार और खुशी है कि तुम मेरी हो कि."

"प्यार के लिए लड़ने के लायक है तो कभी-कभी मुझे आश्चर्य है, तो मुझे लगता है लेकिन अपना चेहरा याद है और मुझे लगता है कि युद्ध के लिए तैयार हूँ."

"यू मुझे तो ठीक लग रहा है, हर दिन एन हर रात. मुझे मैं यू luv कितना यू बता, पल से मैं उर चेहरा मैंने देखा कभी यू के प्रतिस्थापित किया जा रहा बारे में कभी नहीं सोचा था"

"यह गणित की अपनी क्षमता की जांच करने के लिए एक परीक्षा है लेकिन आपके पास 2 केवल एक बार के लिए इस संदेश को पढ़……. ठीक! आर यू तैयार?? ये रहा…. 2+7 +9 -5 +4 +8 -2 +5 -4 +12 -8 QUESTIOS: कितनी बार यू के बटन दबाएँ था"

"दर्पण को तोड़ने के लिए तीन प्रकार: 1. आईने पर पत्थर फेंक. 2. दर्पण ले लो और सिर्फ यह ड्रॉप. 3. तुम बस जाओ और आईने के सामने खड़े होकर मुस्कान."

Mohdshmshad (talk) 03
12, 7 March 2021 (UTC)