मेरा नाम अनन्या राजू है। मैं बंगलौर में रहने वाले चार लोगों के एक परिवार है। परिवार मेरे पिता, मेरी माँ, मेरे बड़े भाई और मुझे के होते हैं। मेरा भाई दो साल से मेरे लिए बड़ी है। हम एक ही कॉलेज के छात्र रहे हैं। मैं एक पालतू कुत्ता है। मेरे पिता एक व्यवसायी है। मेरी माँ एक गृहिणी है और घर के बाद लग रहा है। दिन कभी कभी बाहर जाना हम भर में वह व्यस्त रहता है। मेरा परिवार सुखी परिवार है।

इन दिनों, व्यक्तियों की संख्या भी जाना और डॉव वे अधिक कमा सकते हैं जहां उन्नत देशों बसा है और एक आलीशान जिंदगी के लिए कामना करता हूं।खुद के लिए के रूप में, मैं न तो धन है और न ही प्रसिद्धि चाहते हैं। मैं अभिनेता बनने के लिए नहीं करना चाहती। यह एक बदमाश फिर से पिछले होने के लिए कहा जाता है, क्योंकि मैं भी राजनीति के लिए कोई पसंद है।जीवन में मेरा महत्वाकांक्षा एक शिक्षक बन गया है। मेरी पसंद के कारणों में से एक नंबर रहे हैं। सबसे पहले, भारत में लोगों के बारे में 35 प्रतिशत अनपढ़ हैं। वे अज्ञान में घिरे रहे हैं। वे अंधविश्वासों से संचालित होते हैं। एक शिक्षक बनने से, मैं कुछ हद तक अशिक्षा, अज्ञानता और अंधविश्वास को दूर करने में सक्षम हो जाएगा।दूसरे, हालांकि हमारे देश के शिक्षकों को बीमार भुगतान किया है, अभी तक यह noblest व्यवसायों में से एक है कर रहे हैं।

इस पेशे में मेरे जीवन में सादा जीवन और उच्च विचार के गांधीवादी सिद्धांत अनुवाद करने के लिए मुझे सक्षम हो जाएगा।तीसरा, इस पेशे शिक्षा के कारण सेवा करने के लिए मेरे लिए सक्षम हो जाएगा। प्लेटो के अनुसार, शिक्षा प्रकाश की ओर भीतर की आंख का बदल रहा है। अध्यापन के पेशे को गोद लेने से, मैं इस अद्भूत कार्य को करने की उम्मीद कर सकते हैं।चौथे, अध्यापन के पेशे में एक मिशनरी उत्साह और समर्पण की भावना के लिए कहता है। मैं दोनों को पर्याप्त मात्रा में इन गुणों के अधिकारी। मैं इस पेशे के लिए एक योग्यता है।

मैं इस पेशे में शामिल हैं, इसलिए, यह मुझे नौकरी से संतुष्टि दे देंगे। यह मेरी पोषित महत्वाकांक्षा की पूर्ति मतलब होगा।पांचवें क्रम में, आज के छात्र कल के नागरिक हैं। इस पेशे में अपने छात्रों में राष्ट्रवाद और देशभक्ति की भावना पैदा करके अपने राष्ट्र के निर्माण में मेरी विनम्र योगदान करने के लिए मुझे सक्षम हो जाएगा।पूर्वगामी कारणों को ध्यान में रखते हैं, मैं एक शिक्षक बनने के लिए मेरी पसंद सही दिशा में एक कदम है कि आश्वस्त हूँ। इसलिए मैं अपने जीवन के इस महत्वाकांक्षा को प्राप्त करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।